घर बैठे ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए? पैसे कमाने के आसान टिप्स ! हिंदी में जाने !

Make money


Hello friends मेंरा नाम है Kisan Verma आज में आपका बहुत बहुत स्वागत करता हूं आज के हमारे पोस्ट में जिसमें में आपको बताने वाला हूं कि, पैसा कैसे कमाए, पैसे कमाने के आसान Tips? और इससे पैसा कैसे कमाए, तो दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते है की आज के Present Time में लोग अलग-अलग Online Pletform पर Smart Work करके महने के लोखो रुपए कमा रहे है, वो भी बिना कोई एक भी पैसा Invest करे, अगर दोस्तो आप भी सोच रहे है, की हम भी घर बैठे Online Work करके पैसा कमाये, तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे हैं, दोस्तो आज में आपको इस पोस्ट में वो सभी Make Money Tips बताने वाला हूं, जिनका इस्तेमाल करके आप घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते है,

घर बैठे ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए? टिप्स एंड ट्रिक्स - Hindi4Link


1. YouTube Channel

दोस्तो YouTube एक बेस्ट पॉपुलर विडियोज प्लेटफॉर्म है, और यह वर्तमान टाइम में टॉप लेवल पर Trend कर रहा है, दोस्तो यूट्यूब से पैसा कमाने के लिए आपको यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर अपना एक चैनल बनाना पड़ेगा, चैनल का नाम आप अपने Category के अनुसार रखे, इससे आपका चैनल जल्दी रैंक करेगा, दोस्तो Youtube पर आप अपने खुद के अनुभव और नॉलेज का वीडियो बनाकर अपने चैनल पर अपलोड करें, और इसके बाद आप अपने चैनल को Monetize करके इससे पैसा कमा सकते है।

यूट्यूब चैनल Monetize करने के लिए आपके चैनल पर "1000 Subscribe और "4000 घंटे का Watch Time" होना चाहिए |


2. Blogging

दोस्तों YouTube के बाद दूसरा पॉपुलर Blogger  Platform है, जिसपर आप अपना Blog या Website बना सकते है, और इस पर आप यूनिक Helpful Article लिखकर लोगो के साथ शेयर कर सकते हैं, अगर दोस्तो आपको Article लिखना या पोस्ट लिखना पसंद है, तो आपके लिए ब्लॉगर प्लेटफॉर्म सबसे बेस्ट है, दोस्तो जब आपकी Website पर ज्यादा Traffic आने लगे तो आप इसे Adsenes से Monetize करे, और घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाये।

ब्लॉगर पर आप '0' ट्रैफिक पर भी अपनी वेबसाइट को Adsenes से Monetize कर सकते है।


3. Network Marketing

दोस्तो Network Marketing भी इस समय System में बहुत तेजी से फेल रहा है, अगर आप कम समय में बहुत साहारा पैसा एक साथ कमाना चाहते है, तो आप Network Marketing करे, क्योंकि Network Marketing एक मात्र ऐसा जरिया या माध्यम है जिसकी मदद से आप घर बैठे महीने के लाखों रुपए बिल्कुल आसानी से कमा सकते है, इसके लिए आपको पहले किसी अच्छे plan वाली Company से जुड़ना होगा।
अगर आप Network Marketing के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानते है तो आपको डरने की कोई बात नहीं है क्योंकि दोस्तो Network Marketing एक Simple System है जिसमें कोई भी व्यक्ति बिल्कुल आसानी से Work कर सकता है।

4. Affiliate Marketing

दोस्तो Affiliate Marketing  भी एक घर बैठे Online पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है, इसमें आपको किसी भी Company के Product को अपने 'Facebook' 'Instagram' Friends" के साथ शेयर करना है, जब आपका कोई दोस्तो उस Product को खरीदता है, तो Company की तरफ से आपको उस Product का 25% पैसा दे दिया जाएगा, अगर दोस्तो आप एक YouTuber हो और आपकी Video को ज्यादा लोग देखते है, तो आप अपनी Video में Company Product के बारे में अपने Friends को बता सकते है, इस तरह आप घर बैठे 
Affiliate Marketing स्टार्ट कर सकते है, और महीने के लाखों रुपए बिल्कुल आसानी से कमा सकते हैं, बिना कोई एक भी पैसा Invest करे।

Top 2 Affiliate Marketing Alternative
1. Amazon Affiliate                  
2. Filpcard Affiliate


दोस्तो आज हमने बात की Popular 4 Earn Money Tips के बारे में, जिनको Follow करके आप घर बैठे Online Work करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। दोस्तो आज का ये Post आपको कैसा लगा हमें Comments करके जरूर बताए।


Post a Comment

0 Comments